October 25, 2021

पीएम मोदी ने लाल क़िले से गिनाया 7 साल का हिसाब किताब !

1 min read

देश आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किला पहुंचर झंडा फहराया !

प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने प्रधानमंत्री पद के दोनों कार्यकाल को मिलाकर 8वीं बार भाषण दिया !

रिवाज है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल प्रधानमंत्री लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करते हैं !

जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले सुबह करीब 7 बजे राजघाट पहुंचे और वहां उन्होंने महात्मा गांधी को नमन किया और इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने करीब सवा सात बजे लाहौरी गेट पहुंचे, जहां तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने उनकी आगवानी की !

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 7.30 बजे लाल किले पर झंडा फहराया और 7.32 पर अपने संबोधन की शुरूआत की !

प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक घंटे 30 मिनट तक भाषण दिया इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां देश के सामने रखीं और कई घोषणाएं भी कीं !

loading...

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक घंटे 30 मिनट तक भाषण दिया इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां देश के सामने रखीं और कई घोषणाएं भी कीं है !

साथ ही लाल किले पर संबोधन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को बधाई दी और कामना की कि आजादी के अमृत महोत्सव का यह वर्ष देशवासियों में नयी ऊर्जा और नवचेतना का संचार करे !

उन्होंने अपने एक संदेश में कहा कि आप सभी को 75वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत बधाई आजादी के अमृत महोत्सव का यह वर्ष देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का संचार करे जय हिंद !

देश आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है आज ही के दिन भारत को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी मिली थी इस 75वें सालगिरह को सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...