July 24, 2021

राहुल के निशाने पर मोदी सरकार, सदन में गूंजेगा हैकिंग विवाद !

1 min read

संसद के मॉनसून सत्र में इस बार सरकार और विपक्ष के बीच तीखी जंग होने के आसार दिख रहे हैं सत्र की शुरुआत से पहले ही एक ऐसा मुद्दा सामने आया है, जिसने हर किसी को हिला कर रख दिया है !

अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने दावा किया है कि Pegasus सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से भारत में कई पत्रकारों, नेताओं और अन्य लोगों के फोन हैक किए गए थे !

इस खुलासे को लेकर अब सोमवार को संसद में हंगामा होने के कयास लगाए जा रहे हैं !

loading...

विपक्षी पार्टियों द्वारा लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में इस विषय पर चर्चा की मांग की गई है और स्थगन प्रस्ताव दिया गया है राज्यसभा में सीपीआई नेता बिनॉय विश्वम, राजद सांसद मनोज झा, AAP सांसद संजय सिंह समेत अन्य कई सांसदों द्वारा इस विषय पर चर्चा की मांग की गई है इन नेताओं के अलावा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा है !

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमें पता है ‘वो’ क्या पढ़ रहे हैं, जो भी आपके फोन में है. विपक्ष के तीखे तेवरों से साफ है कि इस मुद्दे पर सरकार को संसद में सवालों का सामना करना पड़ सकता है !

दरअसल बीते दिन दुनिया के अलग-अलग देशों की कई मीडिया एजेंसियों द्वारा एक रिपोर्ट जारी की गई है जिसमें दावा किया गया है कि इजरायली स्पाइवेयर Pegasus की मदद से कई देशों की सरकारें अपने यहां चुनिंदा लोगों के फोन हैक कर उनकी जानकारियां हासिल कर रही थी !

loading...

इसमें भारत का भी नाम है यहां के कई पत्रकार, विपक्षी नेता, मंत्री और अन्य के फोन हैक किए जाने का दावा किया गया है इसी खुलासे के बाद से बीते दिन से ही विपक्ष द्वारा सरकार पर निशाना साधा जा रहा है !

वहीं रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के करीब 300 फोन नंबर को इस दौरान हैक किया गया था जिसमें अधिकतर नंबर को 2018 और 2019 के बीच हैक किया गया था !

loading...

लेकिन मीडिया कंपनियों द्वारा इस मसले पर पूरी सीरीज़ निकाली जाएगी इसकी पहली कड़ी में पत्रकारों के नाम सामने लाए गए हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...