July 24, 2021

इसी माह होगा योगी मंत्रिमंडल विस्तार ?, यूपी बीजेपी अध्यक्ष पहुँचे दिल्ली !

1 min read

योगी मंत्रिमंडल का विस्तार इसी माह के अंत तक होने के आसार हैं वहीं विस्तार में खराब प्रदर्शन वाले कुछ मंत्रियों को हटाया जा सकता है !

साथ ही कुछ के विभाग बदले जाने की संभावना है वहीं आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए क्षेत्रीय और जातीय संतुलन बनाने के लिए कुछ नए चेहरों को जगह दी जा सकती है !

वहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल सोमवार को दिल्ली पहुंच गए हैं जहां विधान परिषद के चार सदस्यों के मनोनीत करने पर भी चर्चा होगी !

loading...

अब मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार के बाद से ही योगी कैबिनेट के भी विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं !

मंत्रिमंडल को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से तैयार पैनल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ मंथन किया जाएगा !

उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी की हरी झंडी लेकर मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल किया जाएगा !

loading...

सूत्रों की मानें तो संघ ने भी अपेक्षा के अनुरूप काम न करके सरकार व संगठन की छवि खराब कर रहे मंत्रियों को हटाने को कहा है !

सूत्रों के मुताबिक़ सीएम आवास पर हुई कई बैठकों में मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले संभावित चेहरों, 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके और खराब परफॉर्मेंस के आधार पर हटाए जाने वाले मंत्रियों के नामों पर मंथन हुआ है !

loading...

जानकारी के मुताबिक़ जनता के बीच अच्छा संदेश देने के लिए केंद्र सरकार की तर्ज पर खराब छवि, विभाग में बेहतर प्रदर्शन न कर पाने वाले मंत्रियों को हटाने या उनके विभाग बदलने पर कोर कमेटी में सहमति बन गई है !

साथ ही विपक्षी दलों के वोट बैंक में सेंधमारी और अपने वोट बैंक को साधे रखने के लिए कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल भी किए जाने पर चर्चा हुई है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...