July 24, 2021

बड़ा खुलासा, राहुल गांधी और प्रशांत किशोर का फोन हुआ टैप !

1 min read

द वायर ने अपनी नई रिपोर्ट में दावा किया है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कम से कम दो मोबाइल फोन को भी टैप किया गया है !

साथ ही द वायर ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि राहुल गांधी के दो मोबाइल फोन समेत 300 भारतीयों के नंबर NSO की लिस्ट में थे NSO इजरायल की वही कंपनी है, जो पेगासस सॉफ्टवेयर बनाती है !

ऐसे में द वायर ने ही अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि केंद्र की मोदी सरकार ने इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस की मदद से फोन टैपिंग की और देश के कई पत्रकारों, नेताओं, जजों, एक्टिविस्टों की जासूसी करवाई है !

loading...

वहीं द वायर कि रिपोर्ट ने ये भी दावा किया है कि पेगासस के जरिए राहुल गांधी सहित उनके 5 दोस्तों की भी जासूसी की गई है जिनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है !

इतना ही नहीं रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के फोन को भी हैक किया गया है !

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी टारगेट किया गया है !

loading...

इतना ही नहीं अभिषेक बनर्जी के पर्सनल सेक्रेटरी और प्रशांत किशोर के एक करीबी का फोन टैप होने की बात भी रिपोर्ट में कही गई है !

NSO की लिस्ट में पूर्व चुनाव आयुक्त अशोक लवासा का वो नंबर भी है जिसे वो 2019 में इस्तेमाल करते थे वेबसाइट ने रिपोर्ट में दावा किया है कि NSO की लिस्ट में जिन 300 भारतीयों के नंबर हैं, उनमें मौजूदा आईटी और रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव , जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के नंबर भी हैं !

loading...

इनके अलावा उस लिस्ट में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के पीएस का नंबर भी है दावा है कि ये जासूसी तब की गई जब वो राजस्थान की मुख्यमंत्री थीं !

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के ओएसडी संजय काचरू का नाम भी इसमें शामिल है इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया का नंबर भी इजरायली सॉफ्टवेयर के डेटाबेस में मिला है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...