राजस्थान कांग्रेस के भविष्य होंगे सचिन पायलट,नहीं रोक पाएंगे गहलोत ?

0

पंजाब की सियासत पर राजस्थान में सचिन गुट की नजरें टिकी हुई थी सचिन गुट लगातार देख रहा था कि पंजाब में सिद्धू के साथ आलाकमान क्या फैसला करता है !

हालांकि न्यूजयापा ने पहले ही बता दिया था कि आलाकमान नवजोद सिद्धू को प्रदेशाध्यक्ष बनाएगा और हुआ भी वैसा ही आखिरकार अमरिंद सिंह की बात को आलाकमान ने नहीं माना और संगठन की कमान सिद्धू के हाथों में दे दी है !

लेकिन अब हर किसी की नजर राजस्थान पर टिकी है हर कोई ये जानना चाह रहा है कि सचिन के साथ क्या होगा क्या सचिन को भी प्रदेशाध्यक्ष बनाया जाएगा !

तो हम आपको बता दें कि अब सचिन की सियासत को रोक पाना अशोक गहलोत के लिए बड़ा मुश्किल होने वाला है सचिन को भी जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है !

लेकिन ये जिम्मेदारी राजस्थान में नहीं बल्कि दिल्ली में मिलने वाली है और मुमकिन है कि सचिन को किसी प्रदेश का प्रभारी बनाने के साथ साथ कांग्रेस में महासचिव जैसे बड़े पद से नवाजा जाए !

क्योंकि अब सचिन को कांग्रेस में स्टार प्रचारक के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा यानि यूपी, पंजाब, उत्ताराखंड में उनको कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा !

लेकिन ये तय हो गया है कि सचिन गुट के विधायकों को आगामी मंत्रीमंडल में भी जगह दी जाएगी और राजनीतिक नियुक्त और जिला अध्यक्ष पदों पर भी सचिन गुट को तवज्जों मिलेगी !

इस दौरान अशोक गहलोत को बैक फुट पर रहना पड़ेगा क्योंकि कैप्टन अमरिंद के प्रकरण पर सचिन ही नहीं बल्कि अशोक गहलोत की भी नजर थी और जैसे कैप्टन की आलाकमान ने नहीं सुनी है !

इससे संदेश अशोक गहलोत को भी गया है कि अंतिम फैसला आलाकमान ही करेगा नाकि कोई मुख्यमंत्री अब जल्द से जल्द सचिन गुट को उम्मीद है कि राजस्थान की समस्या का समाधान होगा और देरी का फल मिठा मिलेगा !

सचिन भी जल्द ही कांग्रेस में एक बड़ी और नई भूमिका में नजर आने वाले हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here