सचिन की प्रियंका से मुलाक़ात, पायलट के 7 विधायकों को मिलेंगे बड़े पद ?

0

सचिन पायलट दिल्ली में है और प्रियंका गांधी भी अपना 3 दिन का यूपी दौरा करने के बाद दिल्ली लौट आई हैं !

इस दौरान सचिन पायलट और प्रियंका गांधी की मुलाकात कभी भी हो सकती है क्योंकि माना जा रहा है कि इसी सप्ताह अजय माकन जयपुर आएंगे !

उससे पहले सचिन प्रियंका से मिकर उस फॉर्मूले पर आखिरी मोहर लगाएंगे जिसके जरिए सुलह का रास्ता निकलेगा अभी तक जो खबर है उसके मुताबिक अभी सचिन वापस प्रदेशाध्यक्ष बनने को तैयार नहीं है और ना ही उप-मुख्यमंत्री वो साफ कह रहे हैं कि उनकी जगह उनके विधायकों को एडजस्ट किया जाए !

ऐसे में माना जा रहा है कि अशोक गहलोत के मंत्रीमंडल विस्तार में सचिन गुट का नेता उप-मुख्यमंत्री बनेगा ये ब्राह्मण, राजपूत हो सकता है !

वहीं एक दलित उप-मुख्यमंत्री भी बनाया जाएगा इसके अलावा सचिन गुट के विधायकों को pcc में उपाध्यक्ष भी बनाया जा सकता है उनमें इंद्राज गुर्जर, मुकेश भाकर और रामनिवास गावड़िया में से कोई हो सकता है !

क्योंकि ये तीनों ही पहली बार जीत कर आए हैं और नियम के हिसाब से इनको मंत्रीमंडल में नहीं लिया जाएगा वहीं हेमाराम चौधरी को मंत्रीमंडल में जगह दी जाएगी !

इसके अलावा मुरारीलाल मीणा, राकेश पारीक और बृजेंद्र सिंह ओला को मंत्रीमंडल में जगह दी जा सकती है जबकि वेद प्रकाश सोलंकी को किसी बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा सकता है !

इसके अलावा सचिन गुट के 2 नेताओं को संसदीय सचिव की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है इसके बाद ही सचिन खुद किसी जिम्मेदारी के लिए तैयार होंगे माना जा रहा है कि 2022 में 5 राज्यों में चुनाव को देखते हुए सचिन को कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष या फिर महासचिव बना सकती है ताकि उनके कद और लोकप्रियता का फायदा उठाया जा सके और राजस्थान में भी सचिन समर्थकों को शांत किया जा सके !

हालांकि अभी प्रियंका से मुलाकात के बाद ही तय होगा कि सचिन प्रकरण भी सिद्धू प्रकरण की तरह ऊतार चढ़ाव देखेगा या फिर गहलोत पंजाब प्रकरण से सीखते हुए फैसला आलाकमान के हाथों में ही छोड़ देंगे और वहां जो भी समझौता होगा उसको खुशी खुशी मान लेंगे !

लेकिन ये सच है कि अब सचिन समर्थकों के अच्छे दिन आने वाले हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here