पायलट के लिए ख़ुशख़बरी, राज्यपाल से मिलकर सीएम गहलोत ने मांगा मंत्रीमंडल विस्तार का समय ?

0

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की राज्यपाल से मुख्यमंत्री की यह शिष्टाचार मुलाकात बताई जा रही है !

हालांकि राज्यपाल से मिलने मुख्यमंत्री के राजभवन जाते ही सियासी हलकों में मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चाएं शुरू हो गई हैं !

राजनीतिक गलियारों में अब चर्चा या चल रही है कि दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली आलाकमान से मिलने जा सकते हैं इसके बाद राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल की संभावना है !

मुख्यमंत्री हाल ही दिल्ली में सीडब्ल्यूसी की बैठक में भाग लेने गए थे लेकिन केसी वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी और अजय माकन के साथ राहुल गांधी के आवास पर सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद मुलाकात हुई थी !

ऐसे में अब मुख्यमंत्री सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करने दिल्ली जा सकते हैं इसके बाद राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना है !

कहा जा रहा है कि विधायकों को दिवाली तोहफ़े के रूप में मंत्रिमंडल विस्तार की ख़बर सामने आ सकती है और कई विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल कर उन्हें दीवाली का तोहफ़ा दिया जा सकता है !

वहीं हाल ही में रघु शर्मा को गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है वहीं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया और गोविंद सिंह डोटासरा के पास शिक्षा मंत्री और PCC चीफ़ दोनों पद हैं !

एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के मुताबिक़ इन मंत्रियों का मंत्री पद जा सकता है और इस तरह से कई और मंत्रियों को भी दूसरी ज़िम्मेदारी देकर मंत्रिमंडल फेरबदल किया जाएगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here