सचिन समर्थकों की बड़ी जीत,अजय माकन ने माना गहलोत के दम पर नहीं बनी सरकार !

0

यह तो आप जानते हैं कि अजय माकन राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी है और राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों में बड़ी भूमिका अजय माकन निभा रहे हैं !

लेकिन ज्यादा कहे उससे पहले आपको कुछ पढ़ाते हैं, जरा इस ट्वीट को पढ़िए इसमें लिखा है कि किसी भी राज्य में कोई अपने दम पर नहीं जीता ,गांधी नेहरू परिवार के नाम पर गरीब, कमजोर वर्ग, आम आदमी का वोट मिलता है !

मगर चाहे वह अमरिंदर सिंह हो, अशोक गहलोत हो या फिर इससे पहले शीला दीक्षित या कोई और हो मुख्यमंत्री बनते ही यह समझ लेते हैं कि उनकी वजह से ही पार्टी जीती है !

दरअसल यह ट्वीट शकील अख्तर नाम के पेज से किया गया लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसे अजय माकन ने री ट्वीट किया है !

इस ट्वीट के बाद पूरी कांग्रेस में हलचल शुरू हो गई खासकर राजस्थान में क्योंकि इस ट्वीट के जरिए एक तरफ सचिन पायलट पर निशाना साधा गया और कहा कि अगर वह यह सोचते हैं कि वह कांग्रेस को जीता कर लाए तो वह गलत है !

क्योंकि वोट गांधी नेहरू परिवार के नाम पर गरीब कमजोर वर्ग और आम आदमी ने कांग्रेस को दिया और अगर गहलोत यह सोच रहे हैं कि उनकी वजह से पार्टी जीती है तो वह भी गलत है !

हालांकि इसको कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाल ही में पंजाब प्रकरण से जोड़कर देखा जा रहा है लेकिन राजस्थान में भी बिल्कुल वैसे ही हालात है हाल ही के दिनों में यह भी देखा गया कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री आलाकमान की बातों को मानने के बजाय उनके साथ वाद-विवाद कर रहे है !

लेकिन पहले राहुल गांधी का बयान उसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब प्रदेश अध्यक्ष बनना यह बताता है कि अब गांधी परिवार कांग्रेस पर फिर से अपने वर्चस्व को कायम करने की तैयारी कर चुका है और ऐसे में वरिष्ठ नेताओं पर न सिर्फ लगाम कसी जाएगी बल्कि युवा नेताओं को तवज्जो भी दी जाएगी और इस ट्वीट के बाद यह भी माना जा सकता है कि जल्दी सचिन की मांगों को पूरा किया जाएगा मंत्रिमंडल विस्तार होगा और राजनीतिक नियुक्ति भी होंगी !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here