मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर बड़ा अपडेट, इन मंत्रियों की होगी छुट्टी !

0

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक बार फिर से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया कहा जा रहा है कि जल्द ही राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार देखने को मिल सकता है !

अब सवाल सामने आ रहा है कि आख़िर किन चेहरों को मंत्रिमंडल से बाहर किया जाएगा और किन चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा !

हाल ही में कुछ मंत्रियों को अलग अलग जगह ज़िम्मेदारी सौंपकर राजस्थान के मंत्रिमंडल को व्यवस्थित करने की कोशिश की जा रही है !

कहा जा रहा है कि राजस्थान में कामराज फ़ॉर्मूला भी लागू किया जा सकता है अगर राजस्थान की सरकार में कामराज फ़ॉर्मूला लागू किया गया तो एक एक व्यक्ति का सिद्धांत भी राजस्थान सरकार को पूरा करना होगा !

अगर एक व्यक्ति एक पद का सिद्धान्त राजस्थान में लागू किया जाता है कई मंत्री ऐसे हैं जिनका मंत्री पद से छुट्टी होना तय माना जा रहा है !

दरअसल हाल ही में रघु शर्मा को गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है वहीं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया और गोविंद सिंह डोटासरा के पास शिक्षा मंत्री और PCC चीफ़ दोनों पद हैं !

एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के मुताबिक़ इन मंत्रियों का मंत्री पद जा सकता है और इस तरह से कई और मंत्रियों को भी दूसरी ज़िम्मेदारी देकर मंत्रिमंडल फेरबदल किया जाएगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here