September 26, 2021

सचिन गुट के 5 नेता होंगे मंत्रीमंडल में शामिल, नामों का हुआ खुलासा !

1 min read

राजस्थान में मंत्रीमंडल की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है अगर कुछ मीडिया संस्थानों की माने तो फिर 27 या 28 तारीख को मंत्रीमंडल विस्तार हो सकता है और ये दावा कई मीडिया संस्थानों के जरिए किया गया है !

साथ ही इस दौरान बताया गया है कि केसी वेणुगोपाल और अजय माकन ने जो फॉर्मूला बनाया था, सोनिया गांधी ने उस फॉर्मूले पर मोहर लगा दी है इस फॉर्मूले के जरिए राजस्थान में सचिन गुट से 5 नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है !

यानि जो लिस्ट सचिन पायलट ने आलाकमान को सौंपी है उसमें जो नाम बताएं जा रहे हैं वो हैं बृजेंद्र ओला का दीपेंद्र सिंह शेखावत का , मुरारी लाल मीणा का और इसके अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को फिर से मंत्रीमंडल में शामिल किया जा सकता है !

वहीं इस दौरान चौकाने वाली बात ये है कि जिस लिस्ट का जिक्र किया जा रहा है उसमें हेमाराम चौधरी को मंत्री नहीं बनाया जा रहा है यानि हेमाराम चौधरी जो अपनी विधायकी से इस्तीफा दे चुके हैं और जिनके बारे में कहा जा रहा था कि उनके नाम पर गहलोत को भी समस्या नहीं है !

उनका नाम लिस्ट में नहीं बताया जा रहा जो बेहद चौकाने वाली बात है वहीं ये भी माना जा रहा है कि अशोक गहलोत अगले एक-दो दिन में दिल्ली जा सकते हैं और इस फॉर्मूले पर अंतिम मुहर लगा सकते हैं !

वहीं अभी तक सचिन पायलट क्या जिम्मेदारी संभालेंगे इस पर स्पष्ट कुछ नहीं है क्योंकि सचिन कह रहे हैं कि वो राजस्थान में ही काम करना चाहते हैं आलाकमान उनको दिल्ली में पद देना चाहते हैं !

loading...

ऐसे में अगर वो राजस्थान में ही रहते हैं तो फिर उनको सिर्फ गृहमंत्री बनाने की संभावना है क्योंकि दोबारा वो उप-मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और गहलोत उनको प्रदेशाध्यक्ष बनाए इसकी संभावना भी कम है अब ये तो आलाकमान ही जाने कि किनको मंत्रींमंडल में जगह दी जाएगी और किनको नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...