रीट में गड़बड़ी पर गहलोत सरकार का बड़ा एक्शन, 20 अधिकारियों पर गिरी गाज !

0

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सरकार का शिंकजा तेजी से कसता जा रहा है !

बता दें कि मंगलवार को दिन में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी समेत 14 शिक्षक और कर्मचारियों को इस मामले में निलंबित किये जाने के बाद राज्य सरकार ने देर रात एक RAS और दो RPS अधिकारियों को भी सस्पेंड कर दिया है !

रीट परीक्षा मामले में अब तक 20 अधिकारी कर्मचारी और शिक्षकों पर गाज गिर चुकी है और भी अधिकारी कर्मचारी शक के दायरे में हैं और यह सूची और बढ़ सकती है !

सीएम गहलोत की ओर से दिये गये निर्देशों पर सवाई माधोपुर जिले के वजीरपुर उपखण्ड अधिकारी नरेन्द्र कुमार मीणा निलंबित कर दिया गया है !

वहीं सवाई माधोपुर DSP नारायण तिवारी, सवाई माधोपुर उपाधीक्षक राजूलाल मीणा को भी सस्पेंड कर दिया गया है !

बता दें कि इन्हें विभागीय जांच कार्रवाई का प्रकरण लंबित रखते हुए निलंबित किया गया है इनसे पहले सवाई माधोपुर के हैड कांस्टेबल यदुवीर सिंह, कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह और सिरोही के पुलिस थाना कालन्द्री के कांस्टेबल शैतानाराम निलंबित किया जा चुका है !

राजस्थान के इतिहास में पहली बार राजकीय कार्य में अवैधानिक और संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण इतने बड़े स्तर पर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है !

परीक्षा जैसे मसले पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी और शिक्षकों पर पहली बार सामूहिक रूप से गाज गिरी है !

वहीं जांच में दोषी पाए जाने पर इनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जायेगी !

दरअसल रीट परीक्षा के पहले हुई समीक्षा बैठक में सीएम गहलोत की उपस्थिति में यह फैसला लिया गया था कि परीक्षा के दौरान नकल कराने जैसी गतिविधियों में दोषी पाये जाने अधिकारियों और कर्मचारियों को बख्शा नहीं जायेगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी जांच में दोषी पाये जाने पर बर्खास्त भी किया जायेगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here