वसुंधरा की BJP से होगी छुट्टी, मोदी-शाह ने बनाया मन!

0

राजस्थान में अभी तक ऐसा लग रहा था मानो कांग्रेस के अंदर दो गुट हैं लेकिन अब साफ तौर पर बीजेपी के अंदर दो गुट निकल कर सामने आ चुके हैं।

पहला गुट वसुंधरा गुट और दूसरा है सतीश पूनिया का, आज जेपी नड्डा की वर्चुअल बैठक हुई और इस बैठक के अंदर राजस्थान बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए। बीजेपी ऑफिस में हुई इस बैठक के अंदर दीया कुमारी, राजेंद्र राठौड़, गुलाबचंद कटारिया, सतीश पूनिया, चंद्रशेखर और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

वसुंधरा राजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक का हिस्सा बनी, वह बीजेपी ऑफिस, जयपुर में होने के बावजूद भी नहीं आई । वहीं जो पोस्टर लगा था उसने ही पूरी स्थिति को साफ कर दिया, उस पोस्टर में एक तरफ मोदी और जेपी नड्डा थे तो दूसरी तरफ सतीश पूनिया और गुलाबचंद कटारिया। वसुंधरा राजे बीजेपी में उपाध्यक्ष के पद पर हैं.

बावजूद इसके उनका फोटो से गायब होना यह बताता है कि बीजेपी यह मन बना चुकी है कि बिना वसुंधरा राजे के ही प्रदेश में आगे का रास्ता तय किया जाएगा। इस दौरान विधायक भी कंफ्यूज हैं वह कभी राजे से मिलने उनके बंगला नंबर 13 पहुंचते हैं, तो कभी बीजेपी ऑफिस में सतीश पूनिया के सामने हाजरी लगाते हैं, इस दौरान दिया कुमारी को वसुंधरा राजे के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है ।

क्योंकि इस मीटिंग में दीया कुमारी पहली पंक्ति में बैठी नजर आई, तो क्या मोदी और शाह की प्रदेश बीजेपी में वसुंधरा राजे का कोई स्थान नहीं है ।

हालांकि यह कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि ऐसी परिस्थितियों में राजे इससे पहले भी आ चुकी हैं और जीतकर, अपनी बातों को मनवाकर, अपना वर्चस्व कायम कर चुकी हैं, इस बार सिर्फ एक अंतर है कि दिल्ली बीजेपी में अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी नहीं है बल्कि मोदी और शाह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here