यूपी कांग्रेस अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर गहलोत का ट्वीट , PMO से हस्तक्षेप करने की अपील की

0

गत मंगलवार को यूपी कांग्रेसाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा आगरा के पास राजस्‍थान-यूपी बॉर्डर पर कांग्रेस की बसों को रोके जाने को लेकर जमकर प्रदर्शन किया गया था। लॉकडाउन के दौरान नियमों को तोड़ने के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अजय को हिरासत में ले लिया था और फतेहपुर सीकरी थाने ले गई थी। बाद में अजय को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच जमानत मिलने के बाद प्रदेश अजय कुमार लल्लू को लखनऊ से पहुंचीं पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया। बाद में लखनऊ में उनका मेडिकल कराया गया। उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पीजीआई के पास बनी अस्थायी जेल भेज दिया गया।

जिस पर अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सख्त टिप्पणी की है। अशोक गहलोत ने अमित शाह, जेपी नड्डा और पीएमओ से अजय लल्लूकी रिहाई की मांग की है। साथ ही लिखा कि अगर सभी राजनैतिक पार्टियां ऐसा करने लगी तो ये गलत उदाहरण होगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा कि यूपी कांग्रेस के प्रमुख अजय लल्लू की गिरफ्तारी अत्यंत निंदनीय है। आम लोगों के लिए आवाज उठाना कोई अपराध नहीं है। अगर सत्ता में सभी राजनीतिक दल ऐसा करने लगते हैं तो यह एक गतल मिसाल कायम करेगा। पीएमओ, अमित शाह और जेपी नड्डा को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए। अजय लल्लू की रिहाई तुरंत सुनिश्चित करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here