राजस्थान में अटकी हुयी भर्तीयों का रास्ता साफ, सीएम गहलोत ने दिये निर्देश

0

जयपुर. राजस्थान सरकार कोरोना से लडाई लड रही है उसके प्रदेश की सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है अभी तक कई फैसले राजस्थान की सरकार जनता के हितों के लिए ले चुकी है ! अब लॉकडाउन का चौथा चरण आ गया है और प्रदेश में थोडी बहुत छूट दी गयी है

इसी बीच प्रदेश की गहलोत सरकार युवाओं को लेकर भी चिंतित है गहलोत सरकार ने युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुये सरकार ने लंबित और प्रक्रियाधीन भर्तियों के पूरा होने का रास्ता साफ कर दिया है. सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार इस बात के लिए हरसंभव प्रयास करेगी.

सीएम ने लंबित भर्तियां समय पर पूरा करने और प्रक्रियाधीन भर्तियों में जल्द पोस्टिंग देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वह हरसंभव प्रयास करेगी जिससे भर्तियां समय पर पूरी हों और अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए इंतजार न करना पड़े.

भर्तीयों के मामले को लेकर गहलोत ने अधिकारियों के साथ वीसी भी की और कहा कि जो भर्तियां न्यायालयों में लंबित हैं, उनमें प्रभावी पैरवी कर ऐसे प्रयास करें, जिससे लंबित भर्ती प्रक्रिया पुनः शुरू हो सके.

बैठक में कार्मिक सचिव रोली सिंह ने बताया कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में अब 56,523 नियुक्तियां दी जा चुकी हैं. साथ ही 12,341 पदों के परिणाम जारी किए जा चुके हैं. इसके अतिरिक्त 26 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित किए जा चुके हैं.

राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बीएल जाटावत तथा RPSC के सचिव आशीष गुप्ता ने आश्वस्त किया कि, जिन भर्तियों में प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, उनमें नियुक्ति के लिए जल्द से जल्द अभ्यर्थियों की सूची विभागों को भेजवाई जाएगी. अन्य भर्तियों को भी समय पर पूरा करने का प्रयास किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here