पायलट को लेकर सिंधिया का बडा बयान, क्या इस बयान से बदल जायेगा खेल ?

0

भोपाल. राजस्थान के सियासी संकट (Rajasthan Crisis) को लेकर टि्वटर पर भाजपा नेता लगातार मुखर हो रहे हैं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने भी अब राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थन में प्रतिक्रिया दी है. हालांकि सिंधिया ने पायलट के बहाने कांग्रेस पार्टी के ऊपर निशाना साधा है. सिंधिया ने मामले को लेकर कुछ देर पहले किए गए अपने ट्वीट में कहा है कि राजस्थान में सत्तारूढ़ अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की सरकार में सचिन पायलट की लगातार हो रही उपेक्षा और उन्हें किनारे करने की कोशिशों को देख कर दुख हो रहा है. उन्होंने पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के ऊपर सवाल उठाया है. सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा है कि हालात को देखकर लग रहा है कि कांग्रेस को युवाओं की प्रतिभा और क्षमता में विश्वास नहीं रह गया है.

मध्य प्रदेश बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया हाल के दिनों में कांग्रेस के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं. भोपाल में बीती 2 जुलाई को शिवराज कैबिनेट विस्तार के बाद भी उन्होंने एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को लेकर बयान दिया था. अपने बयान में सिंधिया ने दोनों नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘पिछले कुछ दिनों में लगातार मुझे निशाना बनाया जा रहा था. मैं इन दोनों नेताओं को कहना चाहता हूं कि टाइगर अभी जिंदा है.’ आपको बता दें कि एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले हफ्ते ही मंत्रिमंडल विस्तार किया है. इसमें सिंधिया समर्थक लगभग दर्जनभर विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त की खबरें आने और इसको लेकर SOG के नोटिस भेजने के बाद सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के नाराज होने की खबरें आई हैं. सचिन पायलट अपने 12 विधायकों के साथ दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हैं. दिल्ली में पायलट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल से मुलाकात की और उन्हें बताया कि गहलोत सरकार में लगातार उनकी उपेक्षा की जा रही है. बैठक के बाद पायलट को अहमद पटेल ने भरोसा दिलाया कि उनके साथ न्याय किया जाएगा. पूरे मामले को लेकर कांग्रेस हाईकमान ने राजस्थान प्रदेश इकाई से रिपोर्ट तलब की है. इधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज रात मामले को लेकर विधायकों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here