September 26, 2021

सचिन की चमकेगी सियासत, 23 जुलाई के बाद होगा मंत्रीमंडल विस्तार !

1 min read

राजस्थान कांग्रेस में जो जंग बीते जुलाई से चल रही है उसको 1 साल पूरा हो चुका है लेकिन समाधान नहीं निकला मतलब जिन मांगों के साथ सचिन ने मानेसर का रुख किया था वो मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई !

लेकिन अब सचिन गुट के अच्छे दिन आने वाले हैं अब सचिन की मांगों के पूरे होने का वक्त आ गया है अब सचिन गुट के संघर्षों के फल की बारी है !

वहीं माना जा रहा है कि अगस्त का महीना सचिन की सभी समस्याओँ को खत्म कर देगा पंजाब प्रकरण के खात्मे के बाद अब राजस्थान पर आलाकमान की नजर है और राजस्थान की समस्याओं का समाधान जल्द होने वाला है पहले माना जा रहा था कि जुलाई के अंत तक मंत्रीमंडल विस्तार हो जाएगा , राजनीतिक नियुक्ति हो जाएगी !

लेकिन हम आपको बताते हैं कि ये मुमकिन नहीं है क्योंकि 23 जुलाई से राजस्थान विधानसभा में मानसून सत्र शुरु होगा और सत्र के समापन के तुरंत बाद मंत्रीमंडल विस्तार और राजनीति नियुक्ति होगी !

साथ ही इस दौरान सदन में सचिन की हुंकार भी सुनाई देगी और ऐसा भी माना जा रहा है कि माकन राजस्थान के समझौते का मसौदा तैयार कर चुके हैं और अब सिर्फ आलाकमान से अंतिम मुहर लगनी बाकी है !

हालांकि इस दौरान अशोक गहलोत को भी साथ लिया जाएगा लेकिन इन सब में अशोक गहलोत की चलेगी ऐसा बिल्कुल नहीं होगा सचिन की ना सिर्फ सुनी जाएगी बल्कि प्राथमिकता के साथ सुनी जाएगी और अगस्त के महीने में मंत्रीमंडल में सचिन के नेता और राजनीति नियुक्ति के बाद सचिन गुट के नेता जिम्मेदारी संभालते दिखाई देंगे !

loading...

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि संगठन विस्तार और PCC में भी सचिन गुट से कई नेताओँ को शामिल किया जाने की संभावना है यानि जिस लड़ाई की शुरुआत बीते साल हुई थी अब इस लड़ाई के अंत की बारी है अब ये तो मंत्रीमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्ति के बाद ही तय होगा कि कांग्रेस से कितने नेता बगावत करते हैं नाराज होते हैं और किनके घरों में मिठाई बंटती है !

लेकिन ये माना जा सकता है कि अगस्त के बाद सचिन गुट और गहलोत गुट नहीं बल्कि राजस्थान कांग्रेस काम करेगी अंदरखाने कौन किसकी राजनीति को खत्म करने की रणनीति बनाएगा कहा नहीं जा सकता लेकिन ऊपर से सभी एक दिखाई देने की पूरी कोशिश करेंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...