सचिन पायलट का बडा फैसला, शहीदों की याद में बडा अभियान चलायेगें पायलट !

0

लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में देश के 20 जवानों की शहादत से पूरा देश शोक में हैं । निहत्थें जवानों पर किए गए वार से चीन के खिलाफ देशवासियों का रोष चरम पर हैं । साथ ही झड़प में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली दी जा रही हैं ।

26 जून को मनाया जाएगा ‘ शहीदों को सलाम दिवस ‘

इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 26 जून को शहीद सैनिकों को श्रद्धांजली देने का निर्णय लिया गया हैं और इस दिन को ” शहीदों को सलाम दिवस ” के रूप में मनाया जाएगा।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि 26 जून को प्रात: 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा अपने – अपने क्षेत्रों में स्थित शहीद स्मारक , महात्मा गांधी की प्रतिमा या स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित स्थलों पर बैठकर शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की जाएगी।


पायलट का कहना हैं कि कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के नीचे शांतिपूर्वक बैठकर बिना किसी प्रकार की नारेबाजी के देश की रक्षा करते हुए शहीदों को याद किया जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना से संबंधित सरकार द्वारा सभी प्रकार की गाईडलाइन का सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए गए हैं ।


पायलट ने बताया कि इसी दिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ‘ Speak Up for our Martyrs’ ऑनलाइन अभियान भी चलाया जाएगा । जिसके तहत लाइव वीडियो एवं फोटोग्राफ्स पोस्ट किये जाएंगे ।

मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री सहित सभी कांग्रेसजन होंगे उपस्थित

26 जून को मनाये जाने वाले ‘ शहीदों को सलाम दिवस’ पर पुलिस आयुक्तालय के पास स्थित शहीद स्मारक पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री सहित मंत्रीगण , विधायकगण , पार्टी पदाधिकारीगण एवं वरिष्ठ कांग्रेसजन उपस्थित होंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here