सचिन पायलट सहित तीन मंत्रियों को किया गया बर्खास्त , कल हो सकता हैं नये मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण

0

राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम के चलते कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल, अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने तीन मंत्रियों को बर्खास्त किया है. इसमे सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा शामिल है. वहीं सचिन पायलट को पीसीस चीफ पदे से भी हटाया गया है. उनके स्थान पर गोविंद सिंह डोटासरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं. वहीं मुकेश भाकर को यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर उनके स्थान पर गणेश घूघरा को यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं हेमसिंह शेखावत सेवादल प्रदेशाध्यक्ष होंगे.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट भ्रमित होकर बीजेपी के जाल में फंस गए और कांग्रेस सरकार गिराने में लग गए. पिछले 72 घंटे से कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट और अन्य नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की. कांग्रेस की ओर से लगातार सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने लगातार हर बात को नकारा.

राजभवन पहुंचे मुख्यमंत्री , कल हो सकता हैं नए मंत्रीपरिषद का शपथ ग्रहण

इसी बीच प्रेस से बातचीत पूरी कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजभवन के लिए निकल गये हैं। जहां नए मंत्रीपरिषद को लेकर चर्चा की जाएगी । सूत्रों के मुताबिक गहलोत सरकार के नये मंत्रीमंडल में दो से तीन उपमुख्यमंत्री तथा संसदीय सचिव के रूप में मिल सकता हैं विधायकों को मौका ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here