सचिन पायलट को लगा बडा झटका, पायलट खेमे पर हुयी कार्यवाही !

0

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की है. कांग्रेस ने बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. इन दोनों विधायकों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सांठगांठ करके गहलोत सरकार गिराने का आरोप है. इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि सचिन पायलट अपनी स्थिति साफ करें.
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज बीजेपी राजस्थान की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है, इसके कुछ ऑडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस नेता भंवरलाल शर्मा और बीजेपी नेता संजय जैन की बातचीत के बारे में बताया.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. कल मीडिया ने चौंकाने वाले टेप दिखाए गए, जिसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा नेता संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने सरकार गिराने की बात कही.

सचिन पायलट के साथ बातचीत के सवाल पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसी स्तर पर बातचीत हो रही है, उसको लेकर मैं यहां कुछ नहीं कह सकता. हमारा कहना है कि सुबह का भुला अगर शाम को घर आ जाए तो उसे भुला नहीं कहते हैं. पार्टी या व्यक्तिगत स्तर पर बातचीत का खुलासा करना ठीक नहीं है

सुरजेवाला बोले- केंद्रीय मंत्री रच रहे सरकार गिराने की साजिश, तुरंत हो गिरफ्तारी
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार गिराने की साजिश में शामिल हैं. उनपर तुरंत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए और गिरफ्तारी की जानी चाहिए. जांच में सामने आना चाहिए कि केंद्र सरकार के कौन से व्यक्ति इस पूरी प्रक्रिया में शामिल हैं.
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट को सामने आकर इस सच्चाई को उजागर करना चाहिए और विधायकों की लिस्ट जारी करनी चाहिए. ऑडियो में बातचीत करने वाले भंवरलाल शर्मा, विश्वेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है और नोटिस जारी किया गया है. इस मामले में अब SOG में शिकायत दर्ज करवा दी गई है और जांच करने की मांग की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here