सचिन पायलट ने किया कुछ ऐसा कि सीएम गहलोत सहित सभी नेताओं के चेहरे पर दिखी हंसी !

0

राज्यसभा चुनाव के चलते बुधवार को कांग्रेस द्वारा मॉक पोल करवाया गया । जिसे मुख्यमंत्री गहलोत खुद जांच रहे थे. इस दौरान एक हास्यपद वाकया हुआ ।

जब उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का वोट डालने का नंबर आया तो पायलट ने वोट डालने से पहले खुद मुख्यमंत्री को अपना वोट दिखा दिया. फिर जब पायलट ने वोट डाला तो हर किसी की हंसी छूट गई।


दरअसल, राज्यसभा चुनाव की वोटिंग से 1 दिन पहले कांग्रेस के आला नेताओं ने अपनी रणनीति को अंतिम रूप दिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ दिन भर चर्चा की.


सीएम आज कई विधायकों से भी मिले. आज दोपहर और शाम को कांग्रेस के विधायकों के लिए मॉक पोलिंग करवाई गई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस दौरान खुद मौजूद रहे. मॉक कॉलिंग में कांग्रेस निर्दलीय और समर्थित दल के 120 विधायकों ने वोटिंग की. सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिखा कर केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी के लिए अपना वोट डाला.


4 कांग्रेसी विधायकों ने नहीं डाला वोट

आपकों बता दें कि विधानसभा के स्पीकर होने के नाते सीपी जोशी नहीं आए. तबीयत नासाज होने के चलते परसराम मोरदिया और मास्टर भंवर लाल मेघवाल भी वोटिंग में शामिल नहीं हुए. विदेश में होने के चलते वाजिब अली भी इस दौरान गैरहाजिर रहे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पहली बार चुनकर आए विधायकों को वोटिंग के पैटर्न के बारे में जानकारी दी.

होटल जेडब्ल्यू मैरियट में व्यवस्थाओं का जिम्मा देख रहे मुख्य सचेतक महेश जोशी उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने आज विधायकों के बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी है.किसी भी विधायक को बाहर जाने की अनुमति नहीं है. आज सुबह 9 बजे राजस्थान विधानसभा में मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी. होटल से विधानसभा जाने के लिए 6 बसों का इंतजाम किया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी विधायकों के साथ सुबह 9 बजे होटल से रवाना होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here