राजस्थान में जल्द हो सकता हैं मंत्रीमंडल विस्तार , निर्दलीय विधायको ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

0

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कल राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात और उसके बाद 9 निर्दलीय विधायकों के सीएम से मिलने के चलते प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रही अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि राज्यसभा चुनावों के पश्चात ही सियासी गलियारो में मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चाओं ने जोर पकड लिया था ।

सूत्रों की माने तो पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर फैसला होगा मंत्रिमंडल विस्तार उसके बाद ही संभव है लेकिन खबर यह भी है कि मुख्यमंत्री ने अगले सप्ताह कलराज मिश्र से मुलाकात का समय मांगा है।

राज्यपाल और सीएम के बीच 45 मिनट की बैठक में 7 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई लेकिन अगले सप्ताह समय मांगने की खबर ने सियासी हलचल तेज कर दी है। इसी बीच कल 13 निर्दलीय विधायकों में 9 विधायकों के सीएम से मिलने से भी चर्चाओं का दौर तेज है।  

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल का फेरबदल अगर होता है तो चार या पांच मंत्रियों की छुट्टी संभव है कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं। निर्दलीय और बसपा से आए विधायकों को जगह मिलनी तय है। वर्तमान में अभी सीएम और डिप्टी सीएम को मिलाकर 23 मंत्री हैं। अधिकतम 30 मंत्री बनाए जा सकते हैं।

निर्दलीय विधायकों में खुशवीर सिंह , ओमप्रकाश होड़ला , सुरेश टाक , संयम लोढ़ा , आलोक बेनिवाल, लक्ष्मण मीणा , बाबूलाल नागर , महादेव खंडेला , कांति मीणा ने सीएम से मुलाकात की थी। प्रदेश में पिछले कुछ समय से मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक विषयों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here