October 25, 2021

राहुल की पायलट से मुलाकात, गहलोत ने बुलाई कैबिनेट की बैठक अब क्या होगा ?

1 min read

सीएम गहलोत ने 22 सितंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है शाम 4 बजे बाद यह बैठक होगी !

आपको बता दें कि जिसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं कैबिनेट की बैठक के तुरंत बाद मंत्रिपरिषद की भी बैठक बुलाई गई है !

आपको बता दें कि सीएम गहलोत​​​ की एन्जियोप्लास्टी होने के बाद यह उनकी पहली कैबिनेट की बैठक होगी !

कैबिनेट बैठक की तैयारियों को लेकर सीएम गहलोत ने कैबिनेट सचिवालय के अफसरों से काफी देर चर्चा की सभी मंत्रियों को 22 सितंबर को कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री निवास पहुंचने की सूचना भेज दी गई है !

दरअसल बैठक का एजेंडा अभी फाइनल नहीं हुआ है सीएम ने प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों को लेकर भी वीसी बैठक की है !

बैठक में प्रजेंटेशन देकर अभियान की तैयारियों को लेकर अलग-अलग विभागों की ओर से किए जाने वाले कामों का ब्योरा भी पेश किया गया है !

loading...

साथ ही प्रशासन शहरों के संग और गांवों के संग अभियान को लेकर भी कैबिनेट में फैसले लिए जा सकते हैं !

साथ ही सीएम गहलोत ने 5 विभागों की 7 योजनाएं स्टेट फ्लैगशिप कार्यक्रम में शामिल कर लिस्टेड करने का भी फैसला लिया है !

साथ ही प्रदेश के युवाओं के स्किल डवलपमेंट और रोजगार से जुड़ी मुख्यमंत्री युवा संबल योजना, उच्च शिक्षा विभाग की कालीबाई भील मेधावी छात्र स्कूटी योजना, देवनारायण छात्र स्कूटी योजना, डीएलबी विभाग की इंदिरा रसोई योजना, इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना , वन विभाग की घर-घर औषधि योजना और बिजली विभाग की मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना को स्टेट फ्लैगशिप कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा !

फ्लैगशिप कार्यक्रम सूची में शामिल चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना के नाम को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तौर पर संशोधित करने की भी मंज़ूरी दी गई हैं !

साथ ही सीएम ने जोधपुर जिले की मण्डोर पंचायत समिति के आंगणवा गांव में गौण मण्डी यार्ड बनाने के लिए नोटिफिकेशन का ड्राफ्ट भी मंज़ूर किया है !

आपको बता दें कि इस गौण मण्डी का निर्माण जोधपुर विकास प्राधिकरण की ओर से आंगणवा में आवंटित 143 बीघा 14 बिस्वा ज़मीन पर किया जाएगा !

किसानों की उपज की मार्केटिंग और उसका बेहतर दाम दिलाने के मकसद से साल 2021-22 के बजट में गहलोत ने इसकी घोषणा की थी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...