प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर लगाया घोटाले का आरोप कहा- ऐसे घोटाले कर कमा रहे चुनाव के लिए पैसा

0

लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में 69 हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती के मामले की तुलना मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले से की है. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर युवाओं के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह मेहनत करने वाले युवाओं के साथ अन्याय कर रही है और इसका जवाब आंदोलन से दिया जाएगा.

प्रियंका ने सोमवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘69,000 शिक्षकों की भर्ती का घोटाला उत्तर प्रदेश का व्यापम घोटाला है’

उन्होंने कहा ‘इस मामले में गड़बड़ी के तथ्य सामान्य नहीं हैं. डायरियों में छात्रों के नाम, धन का लेनदेन, परीक्षा केंद्रों में बड़ा हेरफेर, इन गड़बड़ियों में रैकेट का शामिल होना, ये सब दर्शाता है कि इसके तार काफी जगहों पर जुड़े हैं.’कांग्रेस महासचिव ने राज्य सरकार को आगाह किया कि मेहनत करने वाले युवाओं के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. सरकार अगर न्याय नहीं दे सकी तो इसका जवाब आंदोलन से दिया जाएगा.इस बीच, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सरकार पर युवाओं के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पूरी भर्ती को रद करके इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष बीरेंद्र चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार के संरक्षण में गिरोह चल रहा है, जिसने इस शिक्षक भर्ती में युवाओं के साथ धोखाधड़ी की. शिक्षक भर्ती को तत्काल निरस्त किया जाए और इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि यह सैकड़ों करोड़ रुपये का घोटाला है. सत्तारूढ़ भाजपा को बताना चाहिए कि क्या ऐसे घोटालों से वह चुनाव का पैसा इकठ्ठा कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here