अमेरीका में चल रहे विवाद पर बोलीं प्रियंका चोपड़ा, पति ने निक ने भी किये कई ट्वीट

0

अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे अमेरिका में आंदोलन हो रहा है। कई हॉलीवुड सेलेब्स सड़कों पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा कई एक्टर्स और सिंगर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोला है हाल ही में नस्लवाद के खिलाफ बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और उनके पति निक जोनास (Nick Jonas) ने भी आवाज उठाई है, इसके साथ ही उन्होंने जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय की भी मांग की है.

निक जोनस ने #BlackLivesMatter, #JusticeForGeorgeFloyd हैशटैग के साथ कई ट्वीट किए हैं। अपने पहले ट्वीट में निक जोनस ने लिखा- ‘मैं और प्री (प्रियंका चोपड़ा) का दिल इस घटना से काफी बोझिल है।’ निक अपने ट्वीट में आगे लिखते हैं- ‘इस देश और पूरी दुनिया में असमानता बढ़ रही है। नस्लवाद, कट्टरता और बहिष्कार बहुत लंबे समय तक चल रहा है। चुप रहना न केवल इसे मजबूत करता है, बल्कि इसे जारी रखने की अनुमति देता है।’ निक जोनास के इस ट्वीट को प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

निक जोनास (Nick Jonas) ने अपने ट्वीट में नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाते हुए लिखा, “मेरा और प्रियंका (Priyanka Chopra) का दिल भारी है. इस देश में और दुनियाभर में असमानताओं की सच्चाई झलक रही है. प्रणालीगत नस्लवाद, कट्टरता और बहिष्कार बहुत लंबे समय तक चला है और शांत रहना न केवल इसे मजबूत करता है, बल्कि इसे जारी रखने की अनुमति भी देता है.” निक जोनास ने इसके अलावा भी कई ट्वीट्स किये, जिसमें उन्होंने लिखा, “एक्शन लेने का यही समय है. केवल यह कहना ही पर्याप्त नहीं है कि ‘मैं नस्लवादी नहीं हूं’. हम सभी को एंटी नस्लवादी बनने पर काम करना चाहिए और अश्वेत समुदाए के साथ खड़ा होना चाहिए.”

निक ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा- ‘अब कार्रवाई करने का समय है। ‘मैं नस्लवादी नहीं हूं’ यह कहना अब काफी नहीं है। ब्लैक कम्युनिटी के साथ खड़े होने और नस्लवाद के खिलाफ होने के लिए हम सभी को काम करना चाहिए।’
अपने आखिरी ट्वीट में निक जोनस लिखते हैं-‘मैंने और प्री ने Equal Justice Initiative और ACLU को डोनेशन दिया है। इस लड़ाई में ये हमारा पहला कदम है। हम आपके साथ हैं। हम आपको प्यार करते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here