शिवराज को मुख्यमंत्री पद से हटाकर इस नेता को सीएम बनाने की तैयारी, मंत्रीमंडल विस्तार में फंस गये शिवराज !

0

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सियासी सरगर्मी एकबार फ‍िर तेज हो गई है। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संभावित मंत्रियों की सूची के साथ रविवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्‍ली में ही राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा कर नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। चौहान के साथ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी दिल्ली रवाना हुए हैं। सूत्र बताते हैं कि 30 जून को नए मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह हो सकता है। यही नहीं पहले कार्यवाहक राज्यपाल की नियुक्ति की औपचारिकता भी पूरी होगी।

अटकलें ये भी:

सियासी गलियारों में खबर ये भी है कि नरेंद्र सिंह तोमर प्रदेश के नए मुखिया हो सकते हैं जबकि शिवराज सिंह को केंद्रीय कृषि मंत्री बनाया जा सकता है एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को रेल मंत्री बनाया जा सकता है, अमित शाह के घर चली महत्वपूर्ण बैठक, जानकार सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह गए तो गये थे मंत्रिमंडल की सूची का अनुमोदन करवाने, लेकिन नए झमेले में पड़ गए हैं

कई बार चल चुकी हैं कैबिनेट विस्‍तार की अटकलें

मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान को लगभग 100 दिन पूरे हो रहे हैं लेकिन उनकी टीम पूरी तरह गठित नहीं हो पाई है। कोरोना लॉकडाउन के कारण पहले चरण में हुए विस्तार में वे पांच मंत्रियों को अपनी टीम में जोड़ पाए थे। इनमें तीन भाजपा कोटे से तो दो सिंधिया कोटे से थे। इसके बाद से लगातार मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा चलती रही लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंच पाई। राज्यपाल लालजी टंडन का लखनऊ के अस्पताल में इलाज हो रहा है। शपथ के लिए राज्यपाल का प्रभार अस्थायी तौर पर किसी दूसरे राज्य के राज्यपाल को सौंपा जाना है। इस बारे में भी निर्णय संभव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here