पीएम मोदी बोले थोडी लापरवाही मेहनत पर फेर सकती है पानी, फिर कही दो गज दूरी की बात

0

देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को 21 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत की. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि भारत में कोरोना महामारी का रिकवरी रेट 50 फीसदी से अधिक है. देश में अभी भी कोविड 19 महामारी का प्रभाव विश्‍व के अन्‍य हिस्‍सों जितना अधिक नहीं है. उन्होंने कहा कि इस समय थोड़ी सी भी लापरवाही पूरी मेहनत पर पानी फेर सकती है. बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को भी 17 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात करेंगे.

‘फेस मास्‍क और दो गज की दूरी जरूरी’

पीएम मोदी ने इस दौरान मुख्‍यमंत्रियों से कहा कि अनलॉक 1 को लागू हूए दो हफ्ते बीत गए हैं. इस हमें मिले अनुभव भविष्‍य में काम आएंगे. आज मैं आप लोगों से जमीनी हालात जानूंगा. आपके सुझाव भविष्‍य की रणनीति तय करने में मदद करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि अभी भी बिना फेस मास्‍‍क लगाए बाहर जाना उचित नहीं है. दो गज की दूरी, हाथ धोना और सैनिटाइजर का इस्‍तेमाल बेहद जरूरी है. बाजार खुलने के साथ ही लोग बाहर निकल रहे हैं, ऐसे में यह बेहद महत्‍वपूर्ण है.

कोरोना से हो रही मौत पर दुख जताया

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये मुख्‍यमंत्रियों चर्चा में पीएम मोदी ने देश में कोरोना वायरस के कारण हो रही मौतों पर दुख जाहिर किया. उन्‍होंने कहा कि महामारी के समय में किसी भी भारतीय की मौत के बारे में जानना दुखदायी है. पीएम मोदी ने कहा भारत में हो रही हर एक मौत पीड़ादायी है. लेकिन यह सच है कि भारत अभी उन देशों में शामिल है, जहां कोरोना से कम मौतें हो रही हैं.

अर्थव्‍यवस्‍था पर कहा ये…

पीएम मोदी ने कहा, ‘हमें हमेशा ध्यान रखना है कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे, उसका बढ़ना जितना रोक पाएंगे, उतना ही हमारी अर्थव्यवस्था खुलेगी, हमारे दफ्तर खुलेंगे, मार्केट खुलेंगे, ट्रांसपोर्ट के साधन खुलेंगे, और उतने ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here