पीएम ने किया बड़ा ऐलान , गरीब व श्रमिक वर्ग के लिए अहम फैसले

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश के नाम संबोधन किया । इस संबोधन में प्रधानमंत्री ने गरीब व श्रमिक वर्ग के लिए अहम फैसला लिया ।
संबोधन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अन्य देशों के मुकाबले भारत की स्थिति संभली हुई हैं । परन्तु अनलॉक -1 से देश के नागरिकों में लापरवाही बढ़ती जा रही हैं । लोगों को लॉकडाउन की तरह ही सतर्कता दिखाते हुए नियमों की पालना करने की जरुरत हैं । जो नियमों का पालन नहीं करें उसे रोकना होगा , टोकना होगा ।

प्रधान हो या प्रधानमंत्री कोई नियमों से ऊपर नहीं

प्रधानमंत्री ने एक देश के प्रधानमंत्री का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके द्वारा नियम का पालन नहीं करने पर 13 हजार का जुर्माना लग गया था । भारत में भी स्थानीय प्रशासन को इसी चुस्ती के साथ काम करना होगा । यह 130 करोड भारतियों की सुरक्षा का अभीयान हैं ।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब नवंबर तक

पीएम मोदी ने गरीब व श्रमिक वर्ग को राहत देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब नवंबर तक किया जाएगा । जिसके तहत 80 करोड़ लोगों को नवंबर तक प्रति व्यक्ति 5 किलों गेहूं या चावल व 1 किलों चना मुफ्त मिलेगा !

वन नेशन वन राशन पर कार्य जारी

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि गरीब व श्रमिक वर्ग के लोग जो दूसरे प्रांतों में जाकर अपना जीवन निर्वहन कर रहे हैं उनकों राहत देते हुए ‘ एक राष्ट्र के लिए एक राशन कार्ड ‘ की व्यवस्था पर कार्य चालू हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here