मुख्यमंत्री बनने की जिद पर अडे पायलट, आज हो सकता है फैसला !

0

राजस्थान कांग्रेस में जारी खींचतान को सुलझाने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने भी कोशिशें तेज कर दी हैं. कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट से कहा है कि आगे कोई भी बात बढ़ाने से पहले वे जयपुर में विधायक दल की बैठक में शामिल हों.
सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आलाकमान इस मामले को बहुत ज्यादा नहीं खींचना चाहता और कोशिश है कि मंगलवार तक इसका समाधान निकल जाए. आलाकमान को लगता है कि सचिन पायलट का ऐसे वक्त में अड़ जाना सही फैसला नहीं है जबकि उन्हें महज 15 विधायकों का ही समर्थन प्राप्त है. कांग्रेस के एक सीनियर नेता की मानें तो सचिन पायलट अभी अपने समर्थकों को एकजुट रख पाने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि वे चाहते हैं कि विधायक पहले इस्तीफा दें, जबकि विधायक इसके लिए तैयार नहीं हैं.
एक सीनियर नेता ने कहा कि सचिन पायलट अभी भी सीएम पद की मांग से हटने के लिए तैयार नहीं हैं. पार्टी को लगता है कि सचिन की मांग अनुचित है और वरिष्ठ नेताओं द्वारा मामले को सुलझाने के प्रयासों के बावजूद गतिरोध जारी है.
सियासी संकट सुलझाने में लगे एक नेता ने कहा कि सचिन पायलट खुद पहले कह चुके हैं कि विधायक ही तय करेंगे कि उनका सीएम कौन होगा, ऐसे में उनकी मांगों में विरोधाभास की साफ झलक दिखती है. मामला आगे बढ़ने से पार्टी की छवि पर असर पड़ता दिख रहा है, लिहाजा आलाकमान इस मुद्दे को जितनी जल्दी हो सके निपटाने की कोशिश में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here