पायलट ने किया बड़ा ऐलान, श्रमिक और मजदूरों की ऐसे मदद करेगी कांग्रेस

0

जयपुर. देश में कोरोना संक्रमण की वजह से राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियों पर रोक लगी हुयी है जिसके कारण पार्टीयां उनके नेताओं की पुण्यतिथी और जंयती के कार्यक्रम भी बड़े स्तर पर नहीं कर पा रही है ! गुरूवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ.

हर बार पुण्यतिथि में बड़ी तादाद में कांग्रेस नेता यहां पहुंचते हैं और प्रार्थना सभा का आयोजन प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होता है. वह इस बार नहीं हो सका, साथ ही कोरोना संक्रमण का असर इतना देखने को मिला कि डिप्टी सीएम व नेताओं ने पीसीसी में प्रवेश किया तब अपने हाथों को सैनिटाइज किया एवं पुष्पांजलि करने के बाद भी हाथ सैनेटाइज किये !  

पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने पुष्पांजलि देने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि उनका राजनीतिक जीवन भले ही कम रहा, लेकिन उन्होंने देश को एक नई दिशा दी. सचिन ने कहा कि राजीव गांधी ने देश की उन्नति के लिए योगदान और बलिदान दोनों दिया, जिसका हर कांग्रेसी को अनुसरण करना चाहिए.

पायलट ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार पार्टी ने तय किया है कि जो पैसा हर बार राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर विज्ञापन देने में खर्च होता था, वह पैसा इस बार श्रमिकों, मजदूरों को राहत देने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने जो रास्ता दिखाया था हम सभी को उसी रास्ते पर चलना चाहिए.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुष्पांजलि के समय गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ ही मंत्री विश्वेंद्र सिंह, मंत्री प्रताप सिंह, विधानसभा मुख्य सचेतक महेश जोशी, वरिष्ठ विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा, विधायक अमीन कागजी, कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा, मुमताज मसीह, राजस्थान कांग्रेस महासचिव पुखराज पाराशर, ज्योति खंडेलवाल और वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानू खां बुधवाली और मध्य प्रदेश के हाल ही में सह प्रभारी बने कुलदीप इंदौरा भी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here