यात्रियों को गहलोत सरकार ने दी बडी राहत, रोडवेज बसों से जुडा लिया अहम फैसला !

0

जयपुर. राजस्थान रोडवेज सोमवार रात से रात्रिकालीन और सांयकालीन बस सेवाओं की शुरुआत करने जा रहा है. यह सेवा करीब 200 मार्गों पर शुरू हो रही है. रोडवेज बसें इन मार्गों पर करीब 436 ट्रिप करेगी. रात्रिकालीन सेवाओं के साथ ही रोडवेज अब अपने अंतरराज्यीय बस संचालन के दायरे को बढ़ाते हुए गुजरात के लिए भी बसें शुरू करने जा रही है. इससे पहले रोडवेज हरियाणा के लिए बस संचालन शुरू कर चुका है. अब गुजरात के लिए भी बसें संचालित की जाएंगी.

अनलॉक 1.0 के तहत राजस्थान रोडवेज ने प्रदेश में अपने संचालन के दायरे को बढ़ाया था. अभी रोडवेज की बसें सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक ही प्रदेश के अंदर और बाहर संचालित हो रही थी. लेकिन, अब परिवहन विभाग की अनुमति के बाद सोमवार रात 9 बजे के बाद भी प्रदेश के सीमा और सीमा से बाहर बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. रोडवेज ने रात को शुरू होने वाली और रात को यात्रा समाप्त करने वाली बसों को रात्रिकालीन सेवाओं में शामिल किया है.

हरियाणा के बाद अब गुजरात के लिए शुरू होंगी बसें

रात्रिकालीन सेवाओं के साथ ही रोडवेज ने 29 जून से गुजरात के लिए भी बस संचालन शुरू कर दिया है. इसके तहत जयपुर-अहमदाबाद, भीलवाड़ा-सूरत वाया बड़ौदा, भीलवाड़ा-अहमदाबाद, जोधपुर-अहमदाबाद, जैसलमेर-अहमदाबाद, सिरोही-अहमदाबाद, बांसवाड़ा-सूरत, बांसवाड़ा-अहमदाबाद, राजसमंद- सूरत, उदयपुर-अहमदाबाद, सलुम्बर-अहमदाबाद और सागवाड़ा-अहमदाबाद के लिए बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा हरियाणा में जयपुर-हिसार, अजमेर-गुड़गांव और अजमेर-भिवाड़ी मार्गों पर भी अंतरराज्यीय बस सेवाएं संचालित की जा रही है.

जयपुर में सिंधी कैम्प से होगा संचालन

जयपुर से संचालित होने वाली सांयकालीन व रात्रिकालीन बस सेवाएं केन्द्रीय बस स्टेण्ड सिन्धी कैम्प से संचालित की जायेगी. सिन्धी कैम्प से रवाना होकर पूर्व में बनाये गये बस स्टेण्ड चौमू पुलिया, ट्रांसपोर्ट नगर, दुर्गापुरा, नारायण सिंह सर्किल और 200 फीट बाईपास अजमेर रोड से भी सवारियां लेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here