नेचुरल डिंपल पाने के कुछ आसान तरीके

0

गालों में डिंपल बनाने के कुदरती उपाय – कौन-सी महिला अपने चेहरे पर डिम्पल नही चाहती होगी, हर किसी को अपने गालोंपर पड़ता डिंपल अच्‍छा लगता है।डिम्पल को पाने के लिए महिलाएं ना जाने क्या-क्या नहीं करवाती हैं, कुछ सर्जरी करवाती हैं तो कई घरेलू नूस्खे आज़माती हैं। तो आइये आज हम आपको गालों में डिंपल बनाने के कुदरती उपाय बताते है।गालों को अंदर खींचें व होठों को फुलाएं

ऐसा सोचें कि आप कोई खट्टी चीज़ जैसे नींबू या इमली खा रहे हैं। इसके खट्टेपन से आपके गाल अंदर की ओर खिंच जाते हैं और ये आपके दांतो और हांथों को बंद रखने में मदद करता है।

आप गालों को इस तरह से खींचे जिनसे वह अंदर की तरफ ऊपर और नीचे के दांतों तले दब जाएं।

पेंसिल से व्यायाम-पेंसिल या ऊंगली से अपने गालों की उस जगह को दबाएं जहां डिंपल बनते हैं और उसे थोडी देर वहीं दबाकर रखें लेकिन ध्यान रखेंकि आपके गालों में छेद ना बने।

उंगलियो की जगह बगलना -चेहरे पर जहां डिंपल चाहते हैं तो उस जगह पर अपनी उंगलियां रखें।दिल खोलकर हंसने से डिम्पल बनने में लाभ होता है और यही अगर आप आईने के सामने करेंगे तो ज्यादा फायदा होगा।

मुंह फैलाकर मुस्कुराएं-मुंह को चौड़ा करके मुस्कुराने की कोशिश करें।जब आप अपने मुंह को फैलाकर मुस्कुराती हैं तो आपके गालों की मांसपेशियां खिंचने लगती हैं। इससे आपके मुंह के बाहर भी एक प्रकार का मरोड़ उत्पन्न होता है। यदि आप प्राकृतिक रुप से गालों पर डिम्पल चाहते हैं तो यह व्यायाम रोजाना करें।इसके अलावा मुस्कुराने से आपका मस्तिष्‍क और दिल भी पूरी तरह स्वस्थ रहता है।ये है गालों में डिंपल बनाने के कुदरती उपाय – अगर आप भी बिना पैसे खर्चे किए डिम्पल पाना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरुर आज़माएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here