राजस्थान में लॉकडाउन का काउंटडाउन शुरू, लॉकडाउन के आसार बढ़े !

0

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश की सरकार चिंता में है कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत कई दिनों से हाई लेवल मीटिंग भी कर रहे हैं !

सरकार ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए पांच अप्रैल से 19 अप्रैल तक अन्तरराज्यीय और अंतर जिला यात्राओं पर सख्ती बरतने का फैसला किया है !

इसको लेकर राज्य सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को राजस्थान में एंट्री से पहले 72 घंटे के अंदर करवाई गई आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा !

यही नहीं सरकार के दिशा निर्देश अनुसार प्रदेश में 1से 9 तक नियमित कक्षाएं बंद रहेंगी. इसके अलावा सिनेमाघर/थियेटर/मल्टीप्लेक्स और मनोरंजन पार्क बंद रखे जाएंगे. इसके अलावा स्विमिंग पूल और जिम को भी खोलने की अनुमति नहीं होगी !

सरकार के इन फैसलों से नजर आ रहा है कि अगर प्रदेश कोरोना काबू में नहीं आता है तो सरकार जल्द ही राजस्थान में लॉकडाउन लगा सकती है !

गृह विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अभय कुमार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड-19 संक्रमण मामलों में हो रही वृद्धि को ध्यान में रखते हुए 5 अप्रैल से 19 अप्रैल तक की अवधि के लिए जिला प्रशासन, पुलिस विभाग एवं नगर निकाय की टीम बनाकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में एक विशेष अभियान चलाई जा रही है, जो मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और एसओपी आदि की सख्त अनुपालन सुनिश्चित करेगी !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here