गहलोत-सचिन-राहुल, तीनों का भविष्य आज तय होगा !

0

आज का दिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ युवाओं का भविष्य भी कांग्रेस में क्या होगा यह तय कर देगा, सीडब्ल्यूसी की बैठक के अंदर सोनिया गांधी को एक बार फिर से कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है।

साथ ही एक बड़े अधिवेशन की घोषणा के साथ आने वाले वक्त में राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जा सकता है, दरअसल दो तरीके की सियासत कांग्रेस के अंदर चल रही थी, एक खेमा जो चाहता है कि गैर गांधी परिवार से कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष बने।

उस नाम में सबसे ऊपर अशोक गहलोत का नाम आता है, लेकिन अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए यह जता दिया कि वह चाहते हैं कि वर्तमान में सोनिया गांधी कार्यकारी अध्यक्ष रहे और उसके बाद राहुल गांधी को यह जिम्मेदारी सौंपी जाए।

वहीं सचिन पायलट ने भी ट्वीट कर राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बलिदान को याद किया और कहा कि भविष्य उज्जवल है हम सब को एक होने की जरूरत है और राहुल गांधी को पार्टी लीड करनी चाहिए। उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनना चाहिए, वही यूथ कांग्रेस ने भी राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है।

हालांकि 2 तरीके की सियासत इसके अंदर भी है, पहली तो यह कि वरिष्ठ नेता यह चाहते हैं कि सोनिया गांधी ही वर्तमान में कार्यकारी अध्यक्ष बनी रहे, दूसरी तरफ युवा नेता यह चाहते हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर से पद संभाले और युवा कांग्रेसियों को ज्यादा पद और कद दे, ताकि वो जिम्मेदारियों को समझते हुए कांग्रेस को आगे लेकर जाएं।

ऐसे में यह साफ है कि आज का दिन यह तय कर देगा कि कांग्रेस किस दिशा में जा रही है । राहुल गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट तीनों का ही भविष्य आज की बैठक में टिका हुआ है ।

अगर राहुल गांधी को आज अध्यक्ष बनाने की घोषणा की जाती है तो राजस्थान में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं और सचिन पायलट बड़ी भूमिका में दिखाई दे सकते हैं। अगर सोनिया गांधी ही कार्यकारी अध्यक्ष रहती हैं तो फिर मान कर चलिए अशोक गहलोत राजस्थान में और भी ज्यादा ताकत के साथ नजर आएंगे ।

वहीं अशोक गहलोत को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाता है, तो कुछ वक्त के लिए फिर मुख्यमंत्री की दावेदारी सचिन पायलट करते हुए राजस्थान में दिखाई देंगे । तो इंतजार कीजिए इस बैठक में क्या फैसला लिया जाता है । हालांकि हमारे सूत्र बता रहे हैं कि सोनिया गांधी ही कार्यकारी अध्यक्ष अभी बनी रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here