किसान नेता पुखराज की मौत पर घिरी गहलोत सरकार !

0

राजस्थान के जोधपुर में बीते 25 दिनों से किसान संघ का आंदोलन जारी है । बिजली की दरों समेत अन्य मांगों के संबंध में यह आंदोलन जारी है , जहां 1500 से ज्यादा किसान मौजूद हैं । इस दौरान कल किसान नेता पुखराज की मौत के बाद कई सवाल खड़े हो गए ।

पहला सवाल तो यह कि पुखराज की मौत की वजह क्या है ? क्या आंदोलन की वजह से पुखराज की जान गई ।हालांकि किसान नेताओं का कहना है कि पुखराज की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है, एमडीएम अस्पताल के अंदर पुखराज को लेकर जाया गया, जहां ईसीजी हुई और पता चला कि पुखराज को हार्ट अटैक हुआ और उससे उसकी जान चली गई ।

लेकिन दूसरा सवाल सरकार पर खड़ा हो रहा है , 25 दिन से किसान आंदोलन चल रहा है । आखिर उनसे बातचीत क्यों नहीं की गई। 1500 किसान एक जगह पर मौजूद है, लगातार अपनी मांगे उठा रहे हैं उनकी मांगों पर आश्वासन क्यों नहीं दिया ? वहीं बीजेपी ने इस पूरे मामले पर गहलोत सरकार को घेरना शुरू कर दिया है इस दौरान कर्ज से किसान शेर सिंह, जगदीश और मोटाराम की आत्महत्या व मौतों को भी सरकार की लापरवाही की वजह से होना बताया गया है ।

बीजेपी ने मांग की है कि सरकार किसानों के मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी करें और जनता के सामने रखें , इस दौरान जानकारी यह भी मिल रही है कि पुखराज कोरोना पॉजिटिव था और इस खबर के बाद अब प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here