गहलोत ने किया सरेंडर या पायलट ने किया समझौता ? कल तक राजद्रोही थे वो आज राजद्रोही नहीं रहे !

0

जयपुर. राजस्थान के सियासी रण की लड़ाई काफी दिनों से चली आ रही है इस लड़ाई में दो प्रतिद्वंदी गहलोत और पायलट अपने अपने लिए लड़ाई लड़ रहे हैं ! सचिन पायलट को जिस बात से ठेस पहुंची थी जिस बात के चलते उन्होंने गहलोत सरकार से बगावत की थी उसको ही अब सीएम गहलोत ने सुधार लिया है लेकिन सवाल यह उठता है की सीएम गहलोत ने सचिन पायलट के सामने सरेंडर किया है या सचिन पायलट ने सीएम गहलोत से समझौता कर लिया है !

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं की राजस्थान कांग्रेस के दो स्तंभ गहलोत और पायलट जिस बात की लड़ाई लड़ रहे थे क्या वह इतनी जल्दी ही सुलझ गई है गहलोत द्वारा सचिन पायलट पर की गई राजद्रोह की कार्यवाही को गहलोत सरकार ने वापस ले लिया है ! आपको बता दें सूबे की गहलोत सरकार ने कुछ दिन पहले सचिन पायलट पर राजद्रोह की धारा 124-A के तहत कार्यवाही की जा रही थी जिसके चलते पायलट ने गहलोत से बगावत कर दी थी आज गहलोत सरकार ने वह वापस ले ली है तो क्या कल तक जो राजद्रोही थे आज वह राजद्रोही नहीं रहे !

पायलट पर से यह धारा हटाने से 2 सवाल खड़े होते हैं कि क्या गहलोत ने सरेंडर किया है या सचिन पायलट ने समझौता क्योंकि अभी तक दोनों ही अपनी अपनी बातों पर टिके हुए के हुए थे कोई भी एक कदम पीछे हटना नहीं चाहता था ! वो आज इतनी आसानी से कैसे सुलझ गया जो कहा जा रहा था कि आलाकमान इस मामले में दोनों से बात कर सकता है तो अगर आलाकमान ने इन दोनों से बात की है और क्या ये लडाई सुलझ गयी है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here