सीएम गहलोत का गरीबों के हित में बडा फैसला, 100 करोड की योजना का एलान !

0

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को तमिलनाडु की अम्मा रसोई योजना की तर्ज पर राजस्थान में भी इंदिरा रसोई योजना लॉन्च करने का ऐलान किया. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जन जागरण अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में अब कोई भूखा नहीं सोएगा. इसके लिए हम 100 करोड़ रुपये की लागत से इंदिरा रसोई योजना लेकर आ रहे हैं. इस योजना में स्थानीय स्वयं सहायता समूह की भागीदारी से हर गरीब को खाना खिलाया जाएगा.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जब से मुख्यमंत्री बने हैं तब से कई योजनायें गांधी परिवार के नाम पर लॉन्च कर चुके हैं. राजस्थान में वसुंधरा राजे की अन्नपूर्णा रसोई योजना पहले से चल रही है, जिसमें 5 रुपये में भरपेट नाश्ता और 8 रुपये में भरपेट भोजन करवाया जाता है. यह बीजेपी सरकार की सर्वाधिक लोकप्रिय योजना है, जिसको बदलकर अब नयी योजना के रूप में लाया जायेगा !

माना जा रहा है कि अन्नपूर्णा रसोई योजना में कटौती करने की वजह से ही कोरोना के समय में गरीब लोगों को खाने के लिए भटकना पड़ा था, जिसकी वजह से सरकार की किरकिरी हुई थी. इसे देखते हुए अब सरकार इसी तरह की अपनी योजना लेकर आ रही है. वसुंधरा राजे की अन्नपूर्णा रसोई योजना में रेडी टू ईट फूड घूमने वाले गाड़ियों के जरिए दिया जाता था, मगर इंदिरा आवास योजना में एनजीओ को पैसा दिया जाएगा और वह गरीबों को खाना खिलाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here