सियासी संकट में सीएम गहलोत का बडा फैसला, प्रदेश में किया बडा फेरबदल !

0

राजस्थान में सियासी संकट के बीच राज्य सरकार ने भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के 57 व राजस्थान प्रशासन सेवा (आरएएस) के 31 अधिकारियों के तबादले किए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग ने देर रात इस बारे में आदेश जारी किया। इसके तहत आईएफएस श्रुति शर्मा को प्रधान मुख्य वन संरक्षक उत्पादन जयपुर बनाया गया है।
आरएएस के तबादलों में नरेंद्र गुप्ता को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त जयपुर के पद पर तैनात किया गया है। सरकार ने एक आरएएस के पिछले सप्ताह किए गए तबादले को रद्द कर दिया है। राज्य सरकार ने हाल ही में प्रशासनिक अमले में बड़े पैमाने पर तबादले किए हैं। इससे पहले 31 जुलाई को ही सरकार ने 97 आरएएस अधिकारियों के तबादले/ पदस्थापन किए थे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलट के बागी रुख अपनाने के चलते राजस्थान में सियासी उठापटक का दौर जारी है। पायलट के अलावा 18 कांग्रेसी विधायक भी उनके समर्थन में हैं और दो बार पार्टी व्हिप जारी होने के बाद भी पार्टी बैठक में शामिल नहीं हुए।
मामला सुप्रीम कोर्ट तक में पहुंच गया। कई दौर की सियासी उठापटक के बाद आखिर में राज्यपाल ने 14 अगस्त को गहलोत सरकार को विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति दे दी है। ऐसे में सीएम गहलोत को सरकार बचाने के लिए 14 अगस्त तक हर मोर्च पर अलर्ट रहने होगा।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here