सीएम गहलोत निकाल रहे सरकारी भर्ती, सीएम ने दिये आदेश

0

जयपुर : प्रदेश के विभिन्न विभागों में अटकी हुई भर्तियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों कार्मिक विभाग के अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक ली । इस बैठक के बाद सभी विभागों में भर्तियों को लेकर भर्ती विभाग जोर शोर से काम में लगा हुआ है। देशभर में कोरोना कहर के चलते पिछले 2 महीनों से प्रदेश में काफी समय से लंबित भर्तियों पर कोई कार्य नहीं हुआ है। प्रदेश के बेरोजगार युवाओं ने विभिन्न भर्तियों को लेकर सोशल मीडिया पर पिछले दिनों से कैम्पेन चलाया हुआ है। प्रदेश में अब सब कुछ सही रहा तो जून महीने में अटकी हुई भर्तियां खुल सकती है ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आदेशों के बाद फिलहाल कार्मिक विभाग व मुख्यमंत्री कार्यालय ऐसी भर्तियों की जानकारी जुटा रहा है जिनका अंतिम परिणाम भी जारी हो चुका है और भर्ती में किसी तरह का विवाद भी नहीं है। इसके बाद न्यायालय में विचाराधीन भर्तियों को लेकर सभी विभागों के विधि विभाग से भर्ती के स्टेटस को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

इसके साथ ही सीएम गहलोत के निर्देश पहली नियुक्ति काउंसलिंग के आधार पर करने को लेकर भी कार्मिक सहित अन्य विभाग नए सिरे से कार्य करने में जुट गए हैं। प्रदेश के विभिन्न विभागों में अटकी भर्तियों को लेकर कार्मिक विभाग की प्रमुख शासन सचिव रोली सिंह की ओर से अब हर सप्ताह विभिन्न भर्तियों को लेकर संबंधित भर्ती विभागों से प्रगति रिपोर्ट ली जाएगी। रोली सिंह ने कर्मचारी चयन बोर्ड व लोक सेवा आयोग के अधिकारियों को जो भर्ती पूरी हो चुकी है उनके चयनित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित विभागों को भिजवाने के निर्देश दिए हैं ताकि समय पर भर्ती प्रक्रिया पूरी हो सके।

प्रदेश में करीब 25 से अधिक बड़ी भर्ती कई कारणों से उलझी हुई है. कर्मचारी चयन बोर्ड के जरिए पुस्तकालध्यक्ष भर्ती की परीक्षा हो गई थी, लेकिन प्रश्न पत्र आउट होने के कारण दुबारा परीक्षा नहीं हो सकी। हालांकि विभाग ने परीक्षा तिथि घोषित की थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से परीक्षा पर ब्रेक लगा हुआ है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन अवधि में विभिन्न भर्तियों को लेकर बेरोजगारों ने ट्वीट के जरिए मुहिम शुरू की हैं जिसमें सबसे ज्यादा ट्वीट द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती, एएनएम और जीएनएम भर्ती 2013, पुलिस भर्ती, आरएएस भर्ती 2018, कृषि पर्यवेक्षक, प्रयोगशाला सहायक व एलडीसी सहित अन्य भर्तियों को लेकर हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here