प्रत्याशी चार , जीतेगी भाजपा या कांग्रेस की होगी नैया पार

0

राजस्थान में कल राज्यसभा की 3 सीटों के लिए चुनाव होना है दोनों पार्टियों की ओर से दो-दो प्रत्याशी मैदान में है कांग्रेस की ओर से केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी एवं भाजपा की ओर से राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत प्रत्याशी के रूप में अपना भाग्य आजमायेगें !

आपको बता दें कांग्रेस के दो और भाजपा के एक प्रत्याशी की जीत तय है लेकिन भाजपा ने कांग्रेस के अंदर खलबली मचाने और कांग्रेस की थाह लेने के लिए दूसरे प्रत्याशी को चुनावी रण में उतारा जिसके लिए भाजपा पर क्रॉस वोटिंग के लिए खरीद फरोख्त के आरोप कांग्रेस ने लगाये !

लेकिन सूबे की सरकार में गहलोत-पायलट की जोडी के सामने भाजपा की कोई रणनीति सफल नहीं हुयी गहलोत पायलट की इस जोडी ने न सिर्फ अपने विधायकों को एकजुट किया बल्कि निर्दलियों के साथ साथ दूसरी पार्टियों के विधायकों को भी अपने साथ ले लिया, कांग्रेस के भी कुछ लोग नाराज थे जिनको पायलट गहलोत ने कुशल रणनीति बनाकर मना ही लिया और अपने विधायकों को होटल में ठहरा दिया !

भाजपा ने होटल में ठहराये कांग्रेस विधायकों को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना भी साधा लेकिन अंत में भाजपा को भी अपने विधायक होटल में ठहराने पडे ! अब ऐसे में कल होने वाले चुनाव में दो सीटों का बहुमत कांग्रेस के पास है और भाजपा के किसी एक प्रत्याशी की ही जीत होगी ऐसे में बडा सवाल ये है कि क्यों भाजपा ने दूसरा प्रत्याशी उतारा कल यह भी देखने को मिलेगा की भाजपा अपने किस प्रत्याशी को जीताकर राज्यसभा भेजती है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here