भाजपा-राज्यपाल के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन ,सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ा

0

5 साल विपक्ष और 2 साल सत्ता में रहने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को ताकत का इजहार किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा के निर्देश पर शनिवार को शहर कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पर एकत्र हुए और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की।

हालांकि शुक्रवार की दोपहर तक प्रदेश कांग्रेस ने धरना और प्रदर्शन की अनुमति दी थी, लेकिन आधी रात को सिर्फ 5 लोगों के साथ ज्ञापन देने के आदेश हुए। लेकिन शहर कांग्रेस ने शुक्रवार को ही कार्यकर्ताओं को एकत्र होने का संदेश भेज दिया था।

कलेक्ट्रेट पर सैकड़ों कार्यकर्ता जुट गए। हाथों में तिरंगा लेकर जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन हुआ। अंत में शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल, पूर्व देहात अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, संभाग प्रवक्ता गजेंद्रसिंह सांखला, नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष जावेद परिहार, पूर्व पीसीसी सचिव जियाउर रहमान आरिफ समेत तमाम कार्यकर्ताओं ने एडीएम सिटी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

इसमें राज्यपाल कलराज मिश्र के खिलाफ शिकायत की गई। ज्ञापन में लिखा कि एक चुनी हुई सरकार को बहुमत साबित करने के लिए सदन से बेहतर कोई पटल नहीं, लेकिन राज्यपाल मुख्यमंत्री की अनुशंसा को भी इग्नोर कर भारतीय जनता पार्टी का मोहरा बनने की कोशिश कर रहे हैं।

में ब्लॉक अध्यक्ष आनंदसिंह सोढ़ा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष फ़रमान कोहरी, देवेंद्र बिस्सा, अरुण व्यास, मकसूद अहमद, सुमित कोचर, मगन पाडेचा, विक्की चड्ढा, विकास तंवर, परमानंद गहलोत, मनोज चौधरी, पार्षद रफ़ीक खान, हसरत कोहरी, सरस्वती लेघा, सुषमा बारूपाल, उमा सुथार समेत तमाम नेता, कार्यकर्ता और पार्षद मौजूद रहे।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर राज्यपाल को भेजा ज्ञापन
देहात कांग्रेस ने पहले कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक की। फिर कुछ कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया, जिसमें भाजपा पर आरोप लगाया कि वह कर्नाटक की तरह चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश कर रही है।

राज्यपाल और भाजपा के कुत्सित प्रयासों पर रोक लगाएं। हालांकि जिलों में प्रदर्शन की इजाजत राजभवन में प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने दी थी, जिसमें राज्यपाल को निशाना बनाने के निर्देश थे, लेकिन देहात कांग्रेस ने राज्यपाल को ही ज्ञापन भेज भाजपा को घेरा।

देहात अध्यक्ष महेंद्र गहलोत के साथ नित्यानंद पारीक, शशिकला राठौड़, जगदीश खीचड़, श्रवण रामावत, रामनिवास कुकणा, छोटू कस्वा समेत तमाम नेताओं ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा। शनिवार को छुट्टी होने की वजह से पुलिस की कमान सीओ सदर पवनसिंह भदौरिया ने संभाली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here