October 25, 2021

राजस्थान में बदलाव को लेकर बड़ा अपडेट, दिग्विजय सिंह जयपुर आकर करेंगे बदलाव !

1 min read

पंजाब के बाद अब राजस्थान में कांग्रेस आलाकमान सरकार और संगठन में बदलाव करने की तैयारी में है !

बदलाव होने से पहले दिल्ली से लेकर जयपुर तक सियासी हलचल तेज हो गई है !

देश की राजधानी में इन बदलावों का ब्लू प्रिंट तैयार करने को लेकर बैठकों का दौर जारी है !

बता दें कि पायलट शुक्रवार से दिल्ली दौरे पर हैं शुक्रवार को पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है !

बताया जा रहा है कि पायलट आज भी दिल्ली में कई नेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं इन मुलाकातों को राजस्थान में बदलाव से पहले की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है !

1 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के प्रस्तावित जयपुर दौरे में मंत्री विधायकों की बैठक लेने के कायक्रम ने भी सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर छेड़ दिया हैं !

loading...

साथ ही चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की भी शुक्रवार को राहुल गांधी से मुलाकात की बातें सामने आई हैं !

वहीं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में डटे हुए हैं संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन की राजस्थान को लेकर बातचीत हुई है !

बताया जा रहा है कि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने अब राजस्थान में बदलावों के ब्लू प्रिंट को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है !

अक्टूबर में इन बदलावों की शुरुआत होने के आसार बताए जा रहे हैं मंत्रिमंडल विस्तार से बदलावों की शुरूआत होनी बताई जा रही है !

इसके बाद संगठन में खाली पड़े पदों पर नियुक्तियां हो सकती हैं इस बीच सीएम गहलोत और पायलट गुट के बीच आपसी खींचतान भी जारी है !

इस बीच पायलट गुट की मांगों पर जल्द समाधान हो सकता है पायलट गुट की मांगों को लेकर बनी कमेटी में शामिल संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी अजय माकन इस मसले पर अपनी सिफारिशें कांग्रेस आलाकमान को सौंप चुके हैं !

कहा जा रहा है कि दोनों नेता एक्शन लेने पर बातचीत कर चुके हैं आलाकमान के इशारे के बाद प्रदेश में बदलावों की शुरूआत कभी भी हो सकती है !

प्रदेश में सत्ता और संगठन में बदलाव से पहले दिल्ली में हलचल तेज हो गई है कई मंत्रियों ने दिल्ली जाकर अपने राजनी​तिक जानकारों के जरिए सियासी फ़िज़ा को भाँपना शुरू कर दिया है !

कई नेता और मंत्री दिल्ली जाकर आ चुके हैं गहलोत सरकार में शामिल कई मंत्री अब बाहर होने से बचने के लिए भी सियासी जानकारों के जरिए अपनी पैरवी कर रहे हैं तो कुछ मंत्री बनने के लिए विधायकों ने भी अपने स्तर पर पैरवी करना शुरू कर दिया है !

अब दिग्विजय सिंह की प्रदेश के विधायकों और मंत्रियों के साथ प्रस्तावित बैठक के कांग्रेस में कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं !

दिग्विजय राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं ऐसे में हो सकता है कि उन्हें कोई टास्क दिया हो !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...