सचिन पायलट का बडा बयान कहा- सोयी हुयी केन्द्र सरकार की नींद खोलने का काम करेगें हम !

0

दिन प्रतिदिन बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों के खिलाफ सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर प्रदेशभर में कांग्रेस की ओर से धरने प्रदर्शन किए गए. राजधानी जयपुर में बनीपार्क में यूथ कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस की ओर से धरना दिया गया. इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट समेत कई मंत्री, विधायक और नेताओं ने शिरकत की. पायलट ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाने की कोई वजह नहीं है. दाम बढ़ाने वाले ये वो ही लोग हैं जो जब विपक्ष में थे तो कुछ पैसे तेल की कीमतें बढ़ने पर हाहाकार मचाते थे. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें उसकी नींद खोलनी है.

यह पूरे देश का मामला

पायलट ने कहा कि कीमतें कम करना सिर्फ कांग्रेस की मांग नही हैं बल्कि यह पूरे देश का मामला है. पायलट ने कहा कि स्टेट गवर्मेंट की ओर से आगे भी जो करना होगा वो किया जाएगा. पायलट ने कहा कि अर्थव्यवस्था को पुर्नजीवित करने का केंद्र के पास उपाय नहीं है. बस लगातार दाम बढ़ाए जा रहे हैं. पायलट ने मंत्री प्रताप सिंह को लेकर कहा कि प्रताप जी भले ही मंत्री है लेकिन इनका असली मन संगठन में है. सचिन पायलट ने भारत-चीन विवाद को लेकर कहा कि हमारे सैनिकों ने अपनी जान दे दी. लेकिन अब बताना होगा कि चीन के अतिक्रमण को रोकने के लिए केंद्र क्या करेगा.

कार्यकर्ता के खून पसीने से सरकार बनती है

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री देश के दर्द को नहीं समझ रहे हैं. जब राहुल गांधी घर से निकलकर फुटपाथ पर मजदूरों का हाल पूछ रहे थे तो बीजेपी के नेताओ को घमंड आ गया. उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल का मुद्दा कांग्रेस का नहीं 130 करोड़ देशवासियों से जुड़ा है. वहीं मुख्य सचेतक महेश जोशी ने इस मौके पर यह भी मांग कर डाली कि बिजली के बिलों में जनता को राहत दी जाएं. जोशी ने कार्यकर्ताओं की मांग का हवाला देते हुए ये बात कही. जोशी ने कहा कि उन्होंने इसके लिए सरकार को पत्र भी लिखा है.

नेताओं ने अनोखे ढंग से दर्ज कराया विरोध

खास बात ये रही कि इस दौरान कई नेताओं ने अनोखे ढंग से अपना विरोध दर्ज कराया. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जहां साइकिल पर सवार होकर पहुंचे तो मंत्री ममता भूपेश और विधायक गंगादेवी ऊंट गाड़ी पर सवार होकर पहुंची. विधायक रफीक खान घोड़ा गाड़ी से धरनास्थल तक पहुंचे. धरने में मंत्री बीडी कल्ला और मंत्री रमेश मीणा समेत कई विधायक तथा अन्य नेता भी पहुंचे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here