सीएम गहलोत का बडा फैसला, प्रदेश के बॉर्डर किये सील, जानिये क्या है कारण

0

जयपुर: राजस्थान की दूसरे प्रदेशों से लगने वाली बॉर्डर को सील कर दिया गया है. सुरक्षा के लिहाज से राजस्थान पुलिस ने यह बड़ा कदम उठाया है. बॉर्डर पर सख्त नाकाबंदी की जाएगी और वाहनों की तलाशी ली जाएगी. ADG लॉ एंड आर्डर सौरभ श्रीवास्तव ने आदेश जारी किए हैं.

राजस्थान में तस्करी और अन्य आपराधिक घटनाओं में अचानक बढ़ोतरी हुई है. इसमें दूसरे राज्यों से आए बदमाशों की कारस्तानी सामने आई है. ऐसे में राजस्थान पुलिस के समक्ष एक चुनौती खड़ी हो गई. इसे देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से पुलिस मुख्यालय की ओर से राजस्थान की दूसरे प्रदेशों से लगती हुई बॉर्डर को सील करने के आदेश जारी किए गए हैं.

चार राज्यों से सटी बॉर्डर पर पर खास निगरानी
एडीजी कानून व्यवस्था की ओर से सभी जिला पुलिस अधीक्षक को और रेंज आईजी को जारी किए गए आदेशों में बॉर्डर पर नाकाबंदी और वाहनों की चेकिंग के लिए कहा गया है. दिन में भी राजस्थान से जुड़े पंजाब-हरियाणा मध्य प्रदेश और गुजरात की सीमा पर स्थित जिला मैं खास निगरानी के निर्देश दिए गए हैं.

हर वाहन पर नजर, संदिग्ध की धरपकड़
जिलों में नाकाबंदी के दौरान सभी वाहनों और संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी के निर्देश दिए गए हैं. संदिग्ध व्यक्तियों की गिरफ्तारी की जाएगी. इधर पाक सहित पड़ोसी देशों से लगी बॉर्डर पर पहले से ही सख्त निगरानी की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here