बाबूलाल नागर ने किया जनहित में बडा कार्य, जनता ने की सराहना !

0

जयपुर. कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन के कारण लोग बहुत सी परेशानियों से जूझ रहे हैं ! कोरोना महामारी के बीच जिन लोगों की मृत्यु हुयी उनका अंतिम संस्कार तो हो गया है लेकिन उसके बाद की तमाम क्रियायें नहीं हो पायी हैं !

इसको लेकर राजस्थान के एक विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए एक पहल करते हुये एक कार्य किया है जिसमें कोरोना महामारी के दौरान स्वर्गवास हो गया है लॉकडाउन के दौरान दाह संस्कार तो हो गए हैं लेकिन उनके अस्थि कलश का हरिद्वार में विसर्जन नहीं हो पाया है। उनके लिए बसों का इंतजाम किया गया है !

दूदू से विधायक बाबूलाल नागर ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए यह सुविधा कि है और कहा है कि विधानसभा क्षेत्र दूदू के कार्यक्षेत्र के गांवों में कोरोना वायरस के फलस्वरूप लॉकडाउन के दौरान जिन व्यक्तियों का स्वर्गवास होने के उपरांत लॉकडाउन की अवधि लगातार बढ़ने के कारण अस्थि कलश का हरिद्वार में विर्सजन नही किया गया है, और जो अपने परिवारजनों का अस्थि कलश का हरिद्वार में विसर्जन कराना चाहते है वे उपखण्ड अधिकारी दूदू (SDM) के कार्यालय दूदू से संपर्क कर सूची में अपना नाम पंजीकृत करावे।

इसके लिए बाबूलाल ने हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किये हैं ! नागर ने बताया कि दूदू विधानसभा क्षेत्र में जो भी व्यक्ति अपने स्वर्गवासी परिवार जन के अस्थि कलश का विसर्जन हरिद्वार में करना चाहते हैं, उन सभी की निशुल्क अस्थि कलश का विसर्जन कराने का मेरे द्वारा सरकारी लॉकडाउन का पालन करवाते हुए एक कार्यक्रम बनाया गया है, राज्य सरकार से विधिवत स्वीकृति प्राप्त कर मैं यह प्रयास कर रहा हूं की अस्थि कलश का विसर्जन सामूहिक रूप से रखकर एक अस्थि कलश के साथ अधिक से अधिक उनके दो परिवारजनों को बसों में बैठाकर हरिद्वार भेजकर विसर्जन करवाया जाए। इस संबंध में हरिद्वार जाने की सूचना और स्वीकृति के लिए अपना नाम और पहचान पत्र का दस्तावेज उपखंड अधिकारी दूदू (SDM) को तीन रोज में शनिवार तक प्रस्तुत कर देवे साथ ही मेरा यह भी निवेदन है कि अस्थि कलश विसर्जन यात्रा पूरी तरह से निशुल्क होगी बसों की व्यवस्था फागी मुख्यालय एवं दूदू मुख्यालय पर की जाएगी उक्त हरिद्वार अस्थि कलश विसर्जन यात्रा केवल दूदू विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के लिए ही मान्य है कृपया दूदू विधानसभा क्षेत्र के निवासी ही आवेदन करें।

नागर ने श्रदासुमन भी किये अर्पित
दूदू विधानसभा क्षेत्र के बहुत से बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्तियों का स्वर्गवास हो गया लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशो की पालना की वजह से मैं उनके निवास पर आकर पुष्पांजलि कार्यक्रम में भाग नही ले सका तथा उनके परिवारजनों को इस अवसर सांत्वना भी नही दे पाया। इस दौरान जिन जिन का देहांत हुआ है उन सबको अपनी ओर से श्रद्धासुमन अर्पित कर भगवान से प्राथना करता हूँ की उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे, ओर उनके परिवारजनो को इस असिमपीडा एवं दुःख दाई समय को सहन करने की हिम्मत प्रदान करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here