5 सितंबर से खुलेगें स्कूल, इस राज्य सरकार का बडा फैसला !

0

देश भर में मार्च के अंत में कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया था। लॉकडाउन के समय से पूरे देश में स्कूल बंद है। इसीबीच खबर आई है कि आंध्र प्रदेश में स्कूल 5 सितंबर से खुल सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश सरकार ने 5 सितंबर से स्कूलों को दोबारा खोलने का फैसला लिया है। शिक्षा से संबंधित एक समीक्षा बैठक मुख्यमंत्री वाई.एस.जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में हुई।

मीटिंग के बाद शिक्षा मंत्री अडिमुलापु सुरेश ने मीडिया को संबोधित किया और संवाददाताओं को बताया कि हालांकि सरकार ने 5 सितंबर स्कूल खोलने की तारीख तय की है लेकिन आखिरी फैसला उस समय की स्थिति के अनुसार लिया जाएगा।


उन्होंने यह भी बताया कि स्कूलों के दोबारा खुलने के समय तक मध्याह्न भोजन के बदले सूखा राशन छात्रों के घर भेजा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगले शैक्षिक सत्र से सरकारी स्कूलों में प्री प्राइमरी एजुकेशन की पढ़ाई शुरू होगी और जूनियर गवर्नमेंट कॉलेजों में प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे एपी ईएएमसीईटी, जेईई, आईआईआईटी के लिए कोचिंग मुहैया कराई जाएगी। आंध्र प्रदेश में प्रदान की जा रही शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए जिला स्तर पर एक संयुक्त निदेशक का पद भी सृजित किया जाएगा।


सुरेश ने संवाददाताओं को बताया, ‘मुख्यमंत्री ने सरकारी स्कूलों में इंग्लिश मीडियम को उचित रूप से क्रियान्वित करने के लिए राज्य स्तर के निदेश रेंज के दो पदों के सृजन और मध्याह्न भोजन का आदेश दिया है। उन्होंने राज्य के प्रत्येक मंडल में गवर्नमेंट जूनियर कॉलेज खोलने का भी आदेश दिया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here